Moto E 1st Gen 2014 में साइनोजनमोड 13 डाउनलोड और इंस्टॉल करें | Download and Install Cyanogenmod 13 in Moto E 1st Gen 2014

मोटोरोला पहली कंपनी थी जिसने उपभोक्ताओं को सेल्युलर फोन, फ्लिप फोन और वास्तव में बहुत पतला फीचर फोन दिया। मोटोरोला अपनी उपस्थिति दर्ज करने में कभी विफल नहीं होता है एंड्रॉयड असाधारण उपकरणों को लाकर बाजार में जो आपके द्वारा भुगतान किए जाने वाले हर पैसे के लायक हैं। 2014 में, मोटो ई प्रेमी खरीदारों और पहली बार स्मार्टफोन खरीदने वालों के लिए एक आदर्श संयोजन था। मोटोरोला ने समझौते के मुताबिक इस नन्हे योद्धा को सॉफ्टवेयर अपडेट मुहैया कराया। लेकिन इसकी कोई खबर नहीं है मोटोरोला (मोटो) ई 2014 के लिए एंड्रॉइड मार्शमैलो 6.0.1 अपडेट इसके नाम से भी जाना जाता है “कंडर“. लेकिन चिंता की कोई बात नहीं, Moto E यूजर्स के लिए Cyanogen के पास एक सरप्राइज पैकेज है। सायनोजेन जारी Moto E 1st Gen 2014 के लिए आधिकारिक CyanogenMod 13 (CM 13)। इसके बारे में सबसे अच्छी बात, साइनोजन दैनिक सॉफ्टवेयर अपडेट प्रदान करता है जो आपके डिवाइस को अपडेट रखता है और सभी नए जारी बग से मुक्त रखता है।

रॉम विवरण:

    • रॉम ओएस संस्करण: 6.0.x मार्शमैलो
    • रॉम कर्नेल: लिनक्स 3.4.x
    • स्थिति: स्थिर (आधिकारिक)

मोटो ई में साइनोजनमोड 13 (सीएम 13) स्थापित करने के लिए पूर्वापेक्षाएँ

  1. जड़ नवीनतम स्थापित करें & Moto E 1st Gen . में TWRP रिकवरी. (प्लेस्टोर से TWRP मैनेज डाउनलोड करें और स्क्रीन निर्देशों का पालन करें)
  2. फोन का बैटरी प्रतिशत चेक करें, यह कम से कम 30% होना चाहिए।
  3. यह रोम केवल के लिए है मोटो ई पहली पीढ़ी 2014. कृपया इसे किसी अन्य स्मार्टफोन पर न आजमाएं।
  4. अपने सभी डेटा का बैकअप लें: संपर्क, फ़ोटो, ऐप्स और अन्य फ़ाइलें। (हालांकि आप कॉन्टैक्ट्स और ऐप्स को छोड़कर अन्य फाइलें नहीं खोएंगे, लेकिन सुरक्षित रहना बेहतर है)
  5. अपने सभी ऐप्स का बैकअप लेने के लिए, टाइटेनियम का उपयोग करें बैकअप ताकि आप उन्हें बाद में पुनर्स्थापित कर सकें।

मोटोरोला मोटो ई 2014 में सीएम 13 कैसे स्थापित करें?

  1. डाउनलोड किए गए को स्थानांतरित करें मुख्यमंत्री 13 & GApps ज़िप, आपके . में मोटो ई पहली पीढ़ी 2014
  2. अपने Moto E 1st Gen 2014 को बंद/स्विच ऑफ करें।
  3. दबाकर रखें दबाकर रखें वोल्डडाउन + पावर बटन, यह आपको बूटलोडर पर ले जाएगा, फिर रिकवरी मोड में बूट करने के लिए वहां से रिकवरी चुनें।
  4. प्रदर्शन करना न भूलें नंद्रॉइड बैकअप. TWRP में गोटो बैकअप विकल्प और सिस्टम, डेटा, बूट, रिकवरी सहित सभी विभाजनों का चयन करें और बैकअप के लिए दाईं ओर स्वाइप करें।
  5. ROM बैकअप करने के बाद, TWRP मेन मेन्यू पर वापस जाएं और वाइप बटन पर टैप करें।
  6. फिर, उन्नत वाइप, साथ ही दलविक कैश, सिस्टम, डेटा और कैश का चयन करें (चयन न करें आंतरिक स्टोरेज)
  7. इसके बाद, पुष्टि करने के लिए स्वाइप करें। पोंछने की प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें।
  8. अगला, गोटो TWRP मुख्य मेनू और गोटो इंस्टॉल विकल्प। CM 13 डाउनलोड की गई ज़िप फ़ाइल का पता लगाएँ और उस पर टैप करें। अब ROM इंस्टॉल करने के लिए स्वाइप करें।
  9. एक बार इंस्टॉलेशन प्रक्रिया सफलतापूर्वक समाप्त हो जाने के बाद, फिर से गोटो TWRP मेन मेन्यू, पर टैप करें इंस्टॉल करें और GApps ज़िप फ़ाइल का पता लगाएं। GApps पैकेज इंस्टॉल करने के लिए स्वाइप करें।
  10. पुनर्प्राप्ति से “रिबूट” चुनें। पहले बूट में 4-5 मिनट लग सकते हैं, इसलिए घबराएं नहीं।

यह भी पढ़ें: साइनोजनमोड में इनबिल्ट ट्रूकॉलर और थीम स्टोर स्थापित करें पसंद वनप्लस वन चूंकि यह बहुत शुरुआती दिन है, मैं सलाह देता हूं कि अज्ञात बग आदि के कारण इसे दैनिक ड्राइवर के रूप में वास्तव में उपयोग न करें। बस इसे मार्शमलो के लिए एक स्वादिष्ट के रूप में देखें। तो सुविधाओं के मामले में यह इस समय मूल रूप से शुद्ध एओएसपी है जैसा कि नेक्सस उपकरणों के साथ जहाजों में होता है।

डाउनलोड CM 13 for Motorola (Moto) E 1st Gen 2014 (कोंडोर)

  1. मोटो ई 1st जेन साइनोजनमोड 13 रॉम: डाउनलोड.
  2. GApps 6.0.1 पैकेज: डाउनलोड.
अंतिम शब्द

मैं आपको दृढ़ता से सुझाव दूंगा कि आप इसे अपने सेकेंडरी डिवाइस पर साइनोजन टीम से प्रारंभिक निर्माण के रूप में उपयोग करें, आपको कुछ बग मिल सकते हैं। हालाँकि, यदि आप एक सीएम प्रेमी हैं, तो आप साइनोजन टीम को इनबिल्ट बग रिपोर्टिंग टूल का उपयोग करके बग रिपोर्ट भेजकर रोम को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं। तब तक, अपने Moto E 1st Gen में CM 13 का आनंद लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *