डाउनलोड GBWhatsApp APK 15.50 (नवंबर) | Download GBWhatsApp APK 15.50 (November)

चूंकि इस पूरे साल में स्मार्टफोन का काफी विकास हुआ है, इसलिए डुअल सिम फोन नया चलन है। जैसा कि आपके पास 2 फोन नंबर हैं, हो सकता है कि आप अपने एक ही स्मार्टफोन पर 2 Whatsapp Account का उपयोग करना चाहते हों। अलग Whatsapp Account, आपको अन्य Whatsapp कॉन्टैक्ट्स से गुमनामी बनाए रखने की अनुमति देता है। ज्यादातर लोग अपने दोस्तों, परिवार और काम को अलग-अलग नंबर पर चाहते हैं। यदि यह 2 Whatsapp के बारे में नहीं है, तो आपने अपने अंतिम बार देखे गए या ब्लू टिक को छिपाने के बारे में सोचा होगा; जबकि आप अभी भी दूसरों को अंतिम बार देखे जाने के साथ-साथ ब्लू टिक भी देख सकते हैं? कुंआ, GBWhatsApp एपीके या Whatsapp प्लस सबका समाधान है!

जीबी Whatsapp एक Android Application है जो उपयोगकर्ताओं को Whatsapp प्लस सुविधाओं का आनंद लेने और एक ही Android स्मार्टफोन पर कई Whatsapp इंस्टॉल करने की अनुमति देता है। दुर्भाग्य से, Whatsapp का यह संस्करण प्ले स्टोर पर उसी Whatsapp Application के रूप में उपलब्ध नहीं है, लेकिन अतिरिक्त सुविधाओं के साथ जो अनौपचारिक हैं। यदि आपको प्रसिद्ध “Whatsapp प्लस” याद है, तो जीबी Whatsapp में इसकी सभी विशेषताएं हैं, लेकिन एक अलग नाम के साथ।

तो, GB WhatsApp क्या प्रदान करता है और आपको GBWhatsApp का नवीनतम संस्करण क्यों Download करना चाहिए? आइए सभी सुविधाओं और लाभों की जांच करें।

GBWhatsapp (GBMods) APK – WhatsApp Plus

GBWhatsApp में कुछ बेहतरीन विशेषताएं हैं जो आप हमेशा मूल Whatsapp में चाहते थे। यह आपको अंतिम बार देखे गए (जबकि आप दूसरों को देख सकते हैं) को छिपाने की अनुमति देता है, ब्लू टिक (जबकि आप दूसरों को देख सकते हैं), स्थिति दृश्य को अक्षम करें (ताकि किसी को पता न चले, आपने उनकी स्थिति देखी), थीम बदलें, बिना किसी के चित्र भेजें संपीड़न, दूसरा टिक छुपाएं, टाइपिंग स्थिति छुपाएं और “हमेशा ऑनलाइन” रहें। मुझे लगता है कि यह GBWhatsapp को स्थापित करने के लिए पर्याप्त है। आप बिना किसी समस्या के आधिकारिक Whatsapp और Whatsapp प्लस दोनों को एक साथ चला सकते हैं।

जीबी Whatsapp आपको मूल Whatsapp के विभिन्न घटकों को थीम करने की अनुमति देता है। अगर आपको Whatsapp का असली रंग पसंद नहीं है, तो आप इसे बदल सकते हैं, चैट में अपनी और भेजने वाले की प्रोफाइल इमेज दिखा सकते हैं। अपनी चैट के आधार पर चैट बबल का रंग बदलें वॉलपेपर. चैट बबल की शैली बदलें, आप आईओएस, हैंगआउट, पेपर्स, ट्विटर, ट्रांसपेरेंट, मैटेरियलाइज्ड, क्रेयॉन ऑल्ट एसपी, गोल और बहुत कुछ का उपयोग कर सकते हैं!

यदि यह सुविधाएँ आपको समझाने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो और भी बहुत कुछ है। तुम भी सभी Android संस्करणों में विस्तारित अधिसूचना को सक्षम कर सकते हैं। Whatsapp पर “ऑलवेज स्टे ऑनलाइन” फीचर है। आप पुराने संपर्क टैब को वापस ला सकते हैं, संदेशों की प्रतिलिपि बनाते समय संपर्क का नाम और समय छुपा सकते हैं, Android लॉलीपॉप में हेड्स अप अधिसूचना अक्षम कर सकते हैं। साथ ही, आप वॉयस कॉल्स को डिसेबल कर सकते हैं ताकि आपको अपने दोस्तों से कोई वॉयस कॉल प्राप्त न हो। सही GIF नहीं मिल रहा है? आप सेटिंग से Gif Provider बदल सकते हैं। आप सर्वश्रेष्ठ Gifs के लिए Tenor या Giphy का चयन करें।

अगर आप अपने Whatsapp को छिपाने के लिए एपलॉकर का उपयोग करते हैं, तो आप इसे अभी अनइंस्टॉल कर सकते हैं। App लॉकर को सेटिंग्स से धोखा दिया जा सकता है या जबरन रोका जा सकता है और कोई भी आपके Whatsapp को आसानी से एक्सेस कर सकता है। GB WhatsApp एक इनबिल्ट App लॉकर के साथ आता है जो आपको अपने Whatsapp के लिए अपना वांछित पासवर्ड रखने की अनुमति देता है। एक बार पासवर्ड के बिना आपका Whatsapp एक्सेस नहीं कर सकता क्योंकि लॉकर App के साथ इनबिल्ट है। यदि आप लॉकर को रोकने का प्रयास करते हैं, तो WhatsApp प्रारंभ नहीं होगा। इतना ही आसान!

इस Application के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप बिना किसी कंप्रेशन के एचडी फोटो भेज सकते हैं और इसे आपके दोस्तों को भेज दिया जाएगा। आप एक साथ 30 से अधिक छवियों और वीडियो का चयन कर सकते हैं। आप केवल अपने मित्र के स्टेटस पर क्लिक करके भी अपने दोस्तों के स्टेटस को कॉपी कर सकते हैं। आप अपना स्टेटस 256 शब्दों तक जोड़ सकते हैं जबकि मूल Whatsapp केवल 139 शब्दों की अनुमति देता है। आपको लंबे समूह के नाम और लगभग हर चीज का उपयोग करने की अनुमति है।

तो मूल रूप से GBWhatsapp का “Godmode” है Whatsapp प्लस. कोई और प्रतिबंध नहीं, बस इसे वैसे ही करें जैसे आप इसे पसंद करते हैं! एक भी है Instagram के Godmode संस्करण को GBInstagram के नाम से जाना जाता है, इसे जांचें।

GBWhatsApp की विशेषताएं

सॉफ्टवेयर का नाम GB WhatsApp
आखरी अपडेट 28 अप्रैल, 2021
Application वेरीज़न 15.50
Android संस्करण आवश्यक 4.0+
App का आकार 39.66 एमबी
डेवलपर एलेक्समोड्स
विशेषता Whatsapp का संशोधित संस्करण

ये GBWhatsapp की कुछ बेहतरीन विशेषताएं हैं जिन्हें GBWhatsapp App Download करने से पहले आपको पता होना चाहिए।

  • बैन प्रूफ
  • कॉल का समर्थन करता है
  • अपना अंतिम दर्शन छुपाएं
  • गोपनीयता मोड
  • थीम मोड
  • थीम सर्वर (थीम Download/लागू करने के लिए)
  • टिक्स/बुलबुले स्टाइल मोड बदलें
  • (17) टिक्स और (13) चुनने के लिए बुलबुले शैलियाँ
  • समूहों के लिए काउंटर आँकड़े
  • लोड किए बिना मीडिया पूर्वावलोकन
  • ऑनलाइन दिखाएँ / मुख्य स्क्रीन में अंतिम बार देखा गया
  • 16एमबी . के बजाय 30 एमबी आकार के साथ वीडियो भेजें
  • 10 . के बजाय एक बार में 90 चित्र भेजें
  • अपनी स्थिति बदलें और 139 वर्णों के बजाय 250 वर्णों में जोड़ें
  • प्रेषक संख्या या समूह व्यवस्थापक संख्या को सहेजे बिना चैट स्क्रीन पर लिंक पर प्रेस करने की क्षमता
  • अपने मित्रों की स्थिति पर लिंक में प्रेस करने की क्षमता
  • सामान्य संदेशों और प्रसारण संदेशों के बीच अंतर करने की क्षमता
  • एक से अधिक संदेश कॉपी करते समय नाम और तारीख छुपाएं
  • दोस्तों की स्थिति को कॉपी करने की क्षमता
  • App आइकन और नोटिफिकेशन बदलने की क्षमता

GBWhatsApp APK 10.00 Download करें (नवीनतम संस्करण)

यदि आप केवल 1 Whatsapp Account का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप नीचे से “Download” लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। लेकिन, अगर आप एक से अधिक Whatsapp Account का उपयोग करना चाहते हैं, तो तीनों पैकेज Download करें। इस एपीके फाइलों के अलग-अलग पैकेज नाम हैं ताकि आप “पैकेज पहले से इंस्टॉल” जैसी किसी भी त्रुटि के बिना सभी 3 App्स इंस्टॉल कर सकें। यानी आप पैरेलल स्पेस जैसे किसी अतिरिक्त App के बिना 3 Whatsapp Account चला सकते हैं।

नया GBWhatsApp 9.00 विशेष रूप से आपके डिवाइस के ढांचे के लिए निर्मित होने के कारण यह पूरी तरह से अंतराल मुक्त है। विभिन्न हार्डवेयर कॉन्फ़िगरेशन में App का उपयोग करने के अलग-अलग तरीके होते हैं जो समग्र सीपीयू आवश्यकता को कम करने और App को अनुकूलित करने में मदद करता है। अपने हार्डवेयर कॉन्फ़िगरेशन की जांच करने के लिए, Download करें Droid हार्डवेयर जानकारी App, सिस्टम टैब के तहत, आपको अपना हार्डवेयर कॉन्फ़िगरेशन मिलेगा। यह या तो एआरएम, एआरएम 64, x86_64 या x86 होगा। केवल उस हार्डवेयर के लिए एपीके Download करें।

GBWhatsApp थीम्स

पारंपरिक Whatsapp थीम खराब नहीं है लेकिन उन्हीं चीजों का उपयोग करके ऊब जाना मानव व्यवहार है। Whatsapp अपने आधिकारिक App पर किसी भी अनुकूलन की अनुमति नहीं देता है और यही बात GBWhatsApp को इतना खास बनाती है। यदि आप अनुकूलन के साथ अच्छे नहीं हैं, तो आप GBMods थीम स्टोर से प्रीमियर थीम Download कर सकते हैं। आप नीचे से App Download कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: किसी भी Android में एचटीसी ब्लिंकफीड कैसे स्थापित करें (रूट नहीं)

Android पर GBWhatsApp कैसे इंस्टॉल करें

चरण 1: अपना सामान्य Whatsapp खोलें और अपने सभी मौजूदा Whatsapp संदेशों का स्थानीय बैकअप बनाने के लिए सेटिंग्स> चैट> बैकअप चैट पर जाएं।

चरण 2: अपना इंटरनेट बंद कर दें ताकि बैकअप बनाते समय और मूल Whatsapp को अनइंस्टॉल करते समय आपको कोई नया संदेश न मिले

चरण 3: मूल Whatsapp को सेटिंग्स> App> इंस्टॉल किए गए Apps > Whatsapp> इसे अनइंस्टॉल करें से अनइंस्टॉल करें।

चरण 4: उपरोक्त Download अनुभाग से नवीनतम GBWhatsApp Apk फ़ाइल Download करें और इसे अपने डिवाइस के संग्रहण में स्थानांतरित करें।

चरण 5: एपीके के माध्यम से App इंस्टॉल करते समय आपको एक अज्ञात स्रोत चेतावनी मिल सकती है। बस सेटिंग > सुरक्षा पर जाएं और टॉगल करें पर अज्ञात स्रोत।

चरण 6: एक बार जब आप अज्ञात स्रोतों को अनुमति दे देते हैं, तो एपीके के माध्यम से Whatsapp प्लस (GBWhatsApp) इंस्टॉल करें, इस बार आपको कोई अज्ञात चेतावनी नहीं मिलेगी।

चरण 7: एक बार इंस्टॉलेशन पूरा हो जाने के बाद, App खोलें और सहमत और जारी रखें पर क्लिक करें। (आप अपने फ़ोन नंबर के सत्यापन के बाद सभी बैकअप छवियों को पुनर्स्थापित कर सकते हैं।)

चरण 8: देश कोड के साथ अपना फोन नंबर दर्ज करें और फिर सत्यापित करें पर क्लिक करें। एक ओटीपी कोड या कॉल सत्यापन के साथ अपना फोन नंबर सत्यापित करें।

चरण 9: अपना नाम दर्ज करें और नेक्स्ट पर क्लिक करें और यह इनिशियलाइज़ेशन प्रक्रिया शुरू कर देगा।

चरण 10: आरंभीकरण प्रक्रिया के बाद, आपको “बैकअप मिला” के साथ संकेत दिया जाएगा। अपने पिछले सभी संदेशों को प्राप्त करने के लिए बस पुनर्स्थापना विकल्प पर क्लिक करें।

चरण 11: इतना ही! आपने अपने फोन में GBWhatsApp को सफलतापूर्वक इंस्टॉल कर लिया है।

पूछे जाने वाले प्रश्न

1. दूसरे Whatsapp से मैसेज चैट हिस्ट्री को कैसे मूव करें?

  1. के लिए जाओ समायोजन >> चैट और कॉल >> बैक अप चैट
  2. Whatsapp अनइंस्टॉल करें
  3. GBWhatsApp का नवीनतम संस्करण स्थापित करें
  4. GBWhatsApp खोलें
  5. पर क्लिक करें स्वीकार करें और जारी रखें
  6. पर क्लिक करें Whatsapp डेटा कॉपी करें तल पर
  7. अपना नंबर दर्ज करें और दबाएं ठीक है।
  8. पर क्लिक करें पुनर्स्थापित करें।
  9. पर क्लिक करें जारी रखना।

2. (ऑनलाइन स्थिति/आपकी प्रोफ़ाइल किसने देखी) सुविधा का उपयोग कैसे करें?

के लिए जाओ > अधिक सेटिंग्स > मुख्य/चैट स्क्रीन > संपर्क ऑनलाइन टोस्ट > संपर्क ऑनलाइन टोस्ट दिखाएँ

  1. दोस्तों ऑनलाइन टोस्ट – जब कोई (ऑफ़लाइन) होता है और फिर (ऑनलाइन) जाता है, तो आपको स्क्रीन के शीर्ष पर एक टोस्ट मिलेगा (“आपके मित्र का नाम” ऑनलाइन है)
  2. आपकी प्रोफ़ाइल पर कौन आया था? – जब कोई (उसे आपके संपर्कों में सहेजा गया है या नहीं) आपकी प्रोफ़ाइल पर जाता है, तो आपको स्क्रीन के शीर्ष पर एक टोस्ट भी मिलेगा (“संपर्क का नंबर ऑनलाइन है)

3. मैसेज डिलीट करने के बाद वापस क्यों आते हैं ?

गोपनीयता से अक्षम करें (डबल ब्लू टिक छुपाएं), फिर GBWA को पुनरारंभ करें

4. मुझे संदेश देर से क्यों मिलते हैं?

गोपनीयता से अक्षम करें (द्वितीय टिक छुपाएं)।

5. मैं दूसरों को क्यों नहीं देख सकता (पिछली बार देखा गया)?

  1. मेन्यू बटन दबाएं, फिर {सेटिंग> Account> प्राइवेसी> माय लास्ट सीन> एवरीवन पर जाएं।
  2. गोपनीयता से अक्षम करें (पिछली बार देखे गए को छिपाएं)

जबकि Whatsapp प्लस में आधिकारिक Whatsapp के साथ कई मुद्दे थे, जीबी Whatsapp में इनमें से कोई भी समस्या नहीं है। आपको किसी प्रतिबंध, किसी क्रैश या पैकेज त्रुटि का सामना नहीं करना पड़ेगा। आप एक ही समय में GBWhatsApp और आधिकारिक WhatsApp चला सकते हैं। दोनों App के अलग-अलग पैकेज नाम हैं।

GBWhatsApp में एक बेहतरीन थीम स्टोर भी है, आप विभिन्न थीम मुफ्त में Download कर सकते हैं! साथ ही, अधिकांश Whatsapp फीचर जो बीटा बिल्ड में लीक हो गए हैं, आप अपडेट के बाद GBWhatsApp में उनका उपयोग कर सकते हैं। थीमिंग और मैसेजिंग का आनंद लें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *