डाउनलोड मैजिक मैनेजर APK | कैसे स्थापित करें और रूट छुपाएं | Download Magisk Manager APK | How to Install & Hide Root

मैजिक क्या है? सिस्टम-कम तरीके से सिस्टम को बदलने के लिए एक जादुई मुखौटा। मैजिक वर्तमान में चेनफायर के सुपरएसयू का सबसे अच्छा विकल्प है। XDA डेवलपर टॉमजॉन द्वारा बनाया गया, वास्तव में, Magisk में मॉड्यूल के रूप में SuperSU की तुलना में बेहतर सुविधाएँ हैं। तेजी से, यह कस्टम रोम डेवलपर्स के लिए प्राथमिक पसंद बनता जा रहा है। SuperSU केवल उपयोगकर्ता-विशिष्ट ऐप्स के लिए रूट अनुमतियां प्रदान या अस्वीकार कर सकता है, लेकिन मैजिक रूट भी छुपा सकता है. यह विशिष्ट ऐप्स को गैर-रूट किए गए डिवाइस के रूप में विश्वास कर सकता है। इसलिए यदि आप मैजिक के साथ रूट करते हैं, तो आप बैंकिंग ऐप, एंड्रॉइड पे, सैमसंग पे या पोकेमॉन गो चला सकते हैं जो रूट किए गए डिवाइस पर काम नहीं करेंगे।

इसके अलावा हाल ही में, playstore ने रूट किए गए डिवाइस के लिए डेवलपर द्वारा निर्दिष्ट ऐप्स को ब्लॉक करना शुरू कर दिया है. इसलिए आने वाले दिनों में यह सबसे ज्यादा जरूरी फीचर होगा। Magisk Manager ऐप, Magisk रूट क्रियाओं और उसके मॉड्यूल्स का प्रबंधन करेगा। अन्य दिलचस्प विशेषता, मैजिक सिस्टमलेस-ly . काम करता है यानी यह आपके सिस्टम विभाजन को किसी भी तरह से नहीं बदलता है। तो इसका मतलब है कि आप अभी भी आधिकारिक ओटीए अपडेट को रूट के साथ भी इंस्टॉल कर सकते हैं। रूटिंग विधि phh के SuperUser के साथ है जो Android के लिए एक ओपन सोर्स रूटिंग समाधान है।

यह एक यूनिवर्सल सिस्टमलेस इंटरफेस भी पैक करता है जिसका उपयोग अन्य डेवलपर्स सिस्टम फाइलों को बदले बिना एंड्रॉइड डिवाइस के लिए कस्टम एमओडी बनाने के लिए कर सकते हैं। कुछ ऐसा जो हमने पहले Xposed Framework में देखा था। हालाँकि, Xposed मॉड्यूल की तुलना में Magisk मॉड्यूल नई चीजें हैं और Xposed की तुलना में सीमित संख्या में मॉड्यूल हैं। लेकिन यह अभी शुरुआत है, और आने वाले दिनों में निश्चित रूप से मैजिक एक्सपॉइड फ्रेमवर्क की विरासत को आगे ले जाएगा।

Android के लिए मैजिक रूट

Magisk . की विशेषताएं

  • खुला स्त्रोत: 100% खुला स्रोत और सभी Google समर्थित प्लेटफॉर्म पर निर्माण में आसान।
  • मैजिक माउंट: विभाजन से छेड़छाड़ किए बिना सिस्टम (विक्रेता) को संशोधित करें।
  • मैजिकएसयू: अपने डिवाइस का रूट एक्सेस प्राप्त करें।
  • मैजिक छुपाएं: मैजिक को डिटेक्शन से छिपाएं: गूगल सेफ्टीनेट, एंटरप्राइज / बैंक सिस्टम इंटिग्रिटी चेक, गेम टैम्पर चेक।
  • रीसेटप्रॉप: रीड-ओनली प्रॉप्स सहित किसी भी सिस्टम प्रॉपर्टी को संशोधित या डिलीट करें।
  • ऑनलाइन मॉड्यूल रेपो: संचालित समुदाय से मैजिक मॉड्यूल स्थापित करें मैजिक मॉड्यूल रेपो.

डाउनलोड करें

मैजिक मैनेजर डाउनलोड करें

अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर मैजिक कैसे स्थापित करें

अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन में मैजिक इंस्टॉल करने के लिए आगे बढ़ने से पहले, किसी भी अन्य रूट (सुपरएसयू या कोई भी) को हटाना सबसे अच्छा है। इस प्रक्रिया को शुरू करने से पहले स्टॉक boot.img फ़ाइल में वापस पुनर्स्थापित करना बेहतर है। आपके Android डिवाइस पर Magisk इंस्टॉल करने के दो तरीके हैं।

  1. कस्टम रिकवरी के माध्यम से
  2. मैजिक मैनेजर के माध्यम से

TWRP के माध्यम से मैजिक रूट स्थापित करना:

चरण 1। सुनिश्चित करें कि आपके एंड्रॉइड डिवाइस में TWRP रिकवरी इंस्टॉल है। यदि आपने Android पुनर्प्राप्ति स्थापित नहीं की है, तो आप कर सकते हैं यहाँ क्लिक करें बूटलोडर को अनलॉक करने और TWRP स्थापित करने की विधि खोजने के लिए।

चरण 2। ऊपर दिए गए लिंक से Magisk इंस्टॉलर ज़िप फ़ाइल डाउनलोड करें और इसे अपने डिवाइस के आंतरिक संग्रहण में स्थानांतरित करें।

चरण 3। अपने डिवाइस के लिए कुंजी संयोजनों का उपयोग करके अपने डिवाइस को TWRP रिकवरी में बूट करें और इंस्टॉल> मैजिक इंस्टालर ज़िप ढूंढें और फ्लैशिंग की पुष्टि करें पर क्लिक करें। चमकती प्रक्रिया में लगभग 1-2 मिनट लग सकते हैं।

चरण 4। एक बार प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, अपने डिवाइस को सिस्टम में रीबूट करें। आपको अपने ऐप ड्रॉअर में एक नया ऐप “Magisk Manager” मिलेगा। (यदि किसी कारण से Magisk प्रबंधक स्वचालित रूप से स्थापित/अपग्रेड नहीं होता है, तो कृपया इसे मैन्युअल रूप से स्थापित/अपग्रेड करें!)

चरण 5. Magisk प्रबंधक खोलें और जांचें कि क्या ऐप नवीनतम Magisk संस्करण ज़िप फ़ाइल दिखा रहा है जिसे हमने TWRP के माध्यम से स्थापित किया है।

Magisk प्रबंधक के माध्यम से Magisk रूट स्थापित करना:

मैजिक मैनेजर ऐप के जरिए आपके डिवाइस पर मैजिक इंस्टालर इंस्टॉल कर सकता है। इस पद्धति का उपयोग करके Magisk को स्थापित करने से पहले एक पूर्ण बैकअप लेना वास्तव में महत्वपूर्ण है। इस विधि को किसी कस्टम पुनर्प्राप्ति की आवश्यकता नहीं है। लेकिन आपको अपने डिवाइस पर रूट एक्सेस की आवश्यकता है।

चरण 1। मैजिक मैनेजर डाउनलोड करें और इसे खोलें।

चरण 2। रूट अनुमतियां दें और मैजिक की स्थापना के साथ आगे बढ़ें।

चरण 3। इंस्टॉलेशन की पुष्टि करें और डिवाइस को रीबूट करें जैसा कि यह संकेत देता है।

अब रूट एक्सेस को सक्षम करने और ऐप को रूट एक्सेस प्रदान करने के लिए Playstore से ph’s SuperSu इंस्टॉल करें। आप कुछ Magisk मॉड्यूल को आज़माने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और तैयार हैं . से डाउनलोड करके मॉड्यूल मैजिक मैनेजर में अनुभाग। बिजीबॉक्स, एडब्लॉक, वाइपर, नेक्सस लॉन्चर लोकप्रिय मॉड्यूल में से हैं। यदि आप अन्य उत्कृष्ट मॉड्यूल में आते हैं, तो इसे नीचे टिप्पणी अनुभाग में हमारे साथ साझा करना सुनिश्चित करें।

संवेदनशील ऐप्स से “रूट” कैसे छिपाएं:

किसी एप्लिकेशन से रूट छिपाने के लिए, आपको सबसे पहले इसे Magisk सेटिंग में सक्षम करना होगा। सेटिंग्स में जाएं> मैजिक हाईड नाम के विकल्प को सक्षम करें। अब आप उस पर टैप कर सकते हैं और उन ऐप्स को चुन सकते हैं जिन्हें आप रूट एक्सेस से छिपाना चाहते हैं।

यदि मैजिक इंस्टालेशन के बाद डिवाइस बूटलूप में फंस गया या बूट नहीं हुआ तो क्या होगा:

  • यदि आपका उपकरण बूट नहीं होता है, तो आप हमेशा TWRP पर वापस जा सकते हैं और मैजिक अनइंस्टालर ज़िप को फ्लैश कर सकते हैं। ( TWRP> इंस्टॉल करें> मैजिक अनइंस्टालर ज़िप चुनें> फ्लैशिंग की पुष्टि करें> रिबूट करें।)
  • फिर भी, यदि आपका उपकरण बूट नहीं होता है, तो आपको पिछले बैकअप को पुनर्स्थापित करना होगा।

एक्सपोज़ड फ्रेमवर्क की तरह, मैजिक के पास समर्थित उपकरणों की कोई सूची नहीं थी। तो हो सकता है कि हर डिवाइस इस Magisk को सपोर्ट न करे। डेवलपर्स अधिकतम उपकरणों का समर्थन करने के लिए प्रत्येक रिलीज के साथ इसे ठीक कर रहे हैं। अधिकतर यह पाया जाता है “अधिकांश कस्टम रोम के लिए समर्थित नहीं है।” इसलिए यदि आपके पास अनमॉडिफाइड सिस्टम ROM वाला रूटेड फोन है जो आपके डिवाइस के साथ आता है, तो Magisk को आपके डिवाइस के साथ काम करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *