एक्सपोज़ड फ्रेमवर्क और इंस्टालर डाउनलोड करें | Download Xposed Framework and Installer

Xposed Android उत्साही के पास सबसे प्रिय उपकरणों में से एक है, क्योंकि यह हमारे पसंदीदा उपकरणों की कार्यक्षमता को बढ़ाने के लिए सभी प्रकार के संशोधनों की अनुमति देता है। यदि आप विभिन्न सिस्टम फ़ाइलों को संकलित और विघटित करके अपने हाथों को गंदा करना पसंद नहीं करते हैं, तो Xposed Installer आपके लिए एकदम सही ऐप है। आप कुछ ही क्लिक में अपनी पसंद के सभी परिवर्तन कर सकते हैं। आप यहां से Android Q, Lollipop, Marshmallow, Nougat और Oreo के लिए Xposed Framework और Installer Download कर सकते हैं।

Xposed आपके Android Device में अतिरिक्त कार्यक्षमता जोड़ने के लिए विभिन्न अलग-अलग Xposed मॉड्यूल चलाने के लिए आवश्यक एक आवश्यक ऐप है जैसे कि बदलना एक्सपीरिया, आईओएस जैसे स्टेटस बार आइकन, हराभरा या कोई अन्य।

कुछ उपयोगकर्ताओं ने अपने Device को Android Oreo के रूप में अपडेट नहीं किया Xposed Framework Android O के लिए उपलब्ध नहीं था। अब कुछ समय हो गया है, क्योंकि Xposed Installer Android O के लिए उपलब्ध है। अधिक समय बर्बाद किए बिना, चलिए शुरू करते हैं। Android किटकैट के बाद, कोई भी सीधे अपने Device में Xposed इंस्टॉल नहीं कर सकता है। Android लॉलीपॉप से ​​बहुत अधिक प्रतिबंधों और अपडेट के कारण, Xposed को भागों में स्थापित किया गया था। सबसे पहले हमें Framework को फ्लैश करना होगा जो सिस्टम में हुक करता है और फिर इंस्टॉलर जो सिस्टम फाइलों को बदलने के लिए Framework का उपयोग करता है।

पूर्वापेक्षाएँ:

  1. के साथ एक Android Device बूटलोडर अनलॉक और TWRP कस्टम रिकवरी
  2. आपका Device रूट होना चाहिए।
  3. जांचें कि आपका Device वर्तमान में कौन सा Android संस्करण चला रहा है ताकि आप जान सकें कि Xposed Download की नीचे दी गई सूची से कौन सा ज़िप Download करना है।
  4. यदि आप Android ICS या उससे नीचे का संस्करण चला रहे हैं, तो आपको Framework ज़िप को फ्लैश करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपके पास एक रूटेड Device होना चाहिए (इसका पीछा करो), बस Xposed Installer Download करें, इसे सामान्य एपीके के रूप में स्थापित करें और रूट एक्सेस प्रदान करें।
  5. कुछ भी गलत होने या आपका Device बूट नहीं होने की स्थिति में डेटा से बचने के लिए Xposed Framework फ़ाइल को फ्लैश करने से पहले अपने सभी डेटा और ऐप्स का बैकअप लें। आप अपने Android Device का बैकअप लेते हैं, आप इसका उपयोग कर सकते हैं प्रचंड आग या टाइटेनियम बैकअप।

Xposed Framework और Xposed Installer

Android R के लिए Xposed Download करें (11.0)

Android Q के लिए Xposed Download करें (10.0)

Android पाई के लिए Xposed Download करें (9.0)

Android Oreo के लिए Xposed Download करें (8.0/8.1)

के लिए Xposed Download करें एंड्राइड नौगट (7.0/7.1)

Download Android मार्शमैलो के लिए एक्सपोज़्ड (6.0/6.0.1)

Android लॉलीपॉप के लिए Xposed Download करें (5.0/5.1)

Download Xposed Installer APK

Xposed APK Xposed Framework और Xposed मॉड्यूल के बीच एक बिचौलिए का काम करता है। यह मॉड्यूल को Xposed ढांचे का उपयोग करके सिस्टम फ़ाइलों में परिवर्तन करने की अनुमति देता है।

  1. सामान्य Xposed एपीके: Download
  2. सामग्री डिजाइन (अनौपचारिक): Download

Xposed Framework UnInstaller Download करें

यदि आपका Device Xposed Framework स्थापित करने के बाद बूट नहीं होता है, तो इस Framework रिमूवर ज़िप को स्थापित करें और सब कुछ ठीक हो जाएगा।

ध्यान दें: देवजजर्नल इस प्रक्रिया के दौरान आपके Device को होने वाली किसी भी चीज़ के लिए ज़िम्मेदार नहीं होगा। आपके Device में होने वाली किसी भी चीज़ के लिए आप पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे क्योंकि आपने अपने Device में यह संशोधन करने का निर्णय लिया है। यदि आप सिस्टम फ़ाइलों को रूट करने और अनुकूलित करने के बारे में अनजान हैं, तो कृपया कुछ शोध करें। पढ़ना: रूटिंग, रिकवरी और कस्टम रोम क्या है।

Xposed की विशेषताएं

  1. किसी भी एपीके को संशोधित करने की आवश्यकता नहीं है। इसका मतलब है की:
    1. चीजों को बदलने, बदलने की जरूरत नहीं है। यह odexed और deodexed ROM के लिए काम करेगा।
    2. आपका मॉड ROM के किसी विशिष्ट संस्करण के लिए बाध्य नहीं है। जब तक एक निश्चित कार्यक्षमता के लिए बुलाए गए तरीकों में कोई बड़ा बदलाव नहीं होता है, तब तक आपका मॉड तब भी काम करता रहेगा जब आप अपने रोम को अपग्रेड करेंगे। कई मॉड्यूल विभिन्न विक्रेताओं से रोम की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए काम करते हैं।
    3. एक ही समय में कई मॉड इंस्टॉल किए जा सकते हैं, भले ही वे एक ही ऐप को संशोधित करें। तो आप इन बैटरी आइकन और उन त्वरित टॉगल का उपयोग कर सकते हैं। यहां तक ​​कि एक ही विधि को दो बार हुक करना भी संभव है। बेशक, यह केवल तभी ठीक से काम करता है जब मॉड असंगत चीजों को करने की कोशिश नहीं कर रहे हों।
  2. यह अपना जादू करता है क्रम. इसका मतलब है कि डेवलपर्स सेटिंग्स को लागू कर सकते हैं और उनके आधार पर परिवर्तन कर सकते हैं (बजाय एक निश्चित व्यवहार को स्थिर रूप से मजबूर करने के)। या आपके पास कुछ रोम के लिए कुछ अतिरिक्त तर्क हो सकते हैं, अलग-अलग मॉडवर्जन के निर्माण के बिना।
  3. इसे बिना रिफ़्लैश किए आसानी से अक्षम किया जा सकता है।
  4. यह खुला स्रोत और मुफ़्त है (जैसा कि बीयर और भाषण में)।
  5. वहां एक है कोष कई लोकप्रिय मॉड्यूल के साथ।

Android पर Xposed कैसे स्थापित करें (L/M/N/O/P/Q/R)

चरण 1। ऊपर से दी गई फाइलों को Download करें और इसे अपनी आंतरिक मेमोरी/एसडी कार्ड में स्थानांतरित करें।

चरण 2। अब अपने Device को स्विच ऑफ कर दें। हार्डवेयर कुंजी वाले उपकरणों के लिए आवश्यक कुंजी संयोजनों को दबाकर रखें (ज्यादातर यह वॉल्यूम अप + पावर बटन या वॉल्यूम अप + वॉल्यूम डाउन + पावर है), मुख्य संयोजन रिकवरी मोड में बूट करने के लिए अधिकतर वॉल्यूम अप + होम + पावर बटन होता है।

चरण 3। पुनर्प्राप्ति मोड में बूट करने के बाद, गोटो एसडीकार्ड से ज़िप स्थापित करें (सीडब्लूएम में) या इंस्टॉल करें (TWRP में) और पता लगाएं Download किया गया Xposed Framework ज़िप जिसे आपने अपने Device में स्थानांतरित कर दिया है।

चरण 4। ज़िप और इंस्टॉल का चयन करें। स्थापना पूर्ण होने की प्रतीक्षा करें। अब, Dalvik और System cache को वाइप करें। अपने Device को रिबूट करें।

चरण 5. अब आपको इनस्टॉल करना होगा Xposed Installer APK अपने Android Device पर। फ़ाइल प्रबंधक का उपयोग करके, उस स्थान पर नेविगेट करें जहाँ आपने एपीके को सहेजा था और इसे स्थापित किया था। यदि आपको नीचे दी गई छवि के समान “अज्ञात इंस्टॉलेशन अवरुद्ध” कहने में त्रुटि मिलती है, तो बस गोटो सेटिंग्स ऐप> सुरक्षा> अज्ञात स्रोतों को सक्षम करें। अब Xposed ऐप को इंस्टॉल करें।

चरण 6. यह जांचने के लिए कि सब कुछ पूरी तरह से किया गया है, Xposed ऐप और गोटो Framework लॉन्च करें। यह कुछ संख्या के साथ app_process और Xposedbridge दिखाएगा। नीचे सक्रिय.

Android पर Xposed मॉड्यूल कैसे स्थापित करें

एक बार Xposed आपके सिस्टम में जुड़ जाता है, तो आपको यह तय करने के लिए छोड़ दिया जाता है कि आप अपने Android Device में कौन सी सुविधा चाहते हैं। प्रत्येक Xposed मॉड्यूल पेशकश करने के लिए विभिन्न सुविधाओं के साथ आता है। Xposed Framework कोई सुविधा नहीं देता है, यह सिस्टम और मॉड्यूल के बीच सिर्फ एक सेतु है।

Xposed मॉड्यूल का उपयोग करता है, छोटे एप्लिकेशन जो सीधे Android ऑपरेटिंग सिस्टम में प्लग करते हैं और आपको अपने फोन के रंगरूप पर अभूतपूर्व नियंत्रण देते हैं। इसलिए, किए गए किसी भी परिवर्तन को केवल मॉड्यूल को अक्षम करके और रीबूट करके आसानी से हटाया जा सकता है।

Xposed मॉड्यूल Xposed ऐप से या एपीके फ़ाइल के माध्यम से या तो Download किया जा सकता है।

विधि 1: Xposed ऐप के माध्यम से Xposed मॉड्यूल स्थापित करना

चरण 1। Xposed Installer ऐप खोलें और मेनू से “Download” विकल्प पर टैप करें।

चरण 2। आप के लिए आवश्यक मॉड्यूल खोजें मॉड्यूल सूची के माध्यम से स्क्रॉल कर सकते हैं।

चरण 3। एक बार जब आपको आवश्यक मॉड्यूल मिल जाए, तो मॉड्यूल के नाम पर टैप करें। संस्करण टैब पर स्वाइप करें और मॉड्यूल के उपलब्ध नवीनतम संस्करण के Download पर क्लिक करें।

चरण 4। यह ऐप अनुमतियों और मॉड्यूल की विशेषताओं को दिखाएगा, इंस्टॉल बटन दबाकर इंस्टॉलेशन प्रक्रिया की पुष्टि करें।

चरण 5. एक बार इंस्टॉलेशन पूरा हो जाने के बाद, आप मॉड्यूल ऐप को तुरंत खोलने के लिए खुले विकल्प पर टैप कर सकते हैं। स्थापना के बाद, आपको मॉड्यूल को सक्षम करने की आवश्यकता है।

विधि 2: एपीके के माध्यम से Xposed मॉड्यूल स्थापित करना

चरण 1। Xposed मॉड्यूल.एपीके को रिपॉजिटरी से या किसी भी स्रोत से Download करें और इसे सामान्य रूप से स्थापित करें।

चरण 2। Xposed Installer लॉन्च करें और “मॉड्यूल” अनुभाग पर जाएं (यदि आप अधिसूचना पर क्लिक करते हैं तो आप वहां भी पहुंच जाएंगे कि मॉड्यूल अभी तक सक्षम नहीं है)

चरण 3। अब आपको मॉड्यूल को सक्षम करने की आवश्यकता है, इसके लिए नीचे दिए गए चरण का पालन करें।

Xposed मॉड्यूल को सक्षम/अक्षम कैसे करें

चरण 1। Xposed ऐप खोलें और “मॉड्यूल” टैब पर क्लिक करें। यदि आपने मॉड्यूल स्थापित किया है, तो आपको अपने फ़ोन पर सभी स्थापित मॉड्यूल की सूची मिल जाएगी।

चरण 2। आप मॉड्यूल को सक्षम करने के लिए ऐप को चालू मोड में और मॉड्यूल को अक्षम करने के लिए ऑफ मोड पर टॉगल कर सकते हैं। किसी भी मॉड्यूल को सक्षम/अक्षम करने के बाद, आपको अपने Device को पुनरारंभ करना होगा।

Xposed अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

XDA के rovo89 को उनके शानदार काम के लिए धन्यवाद Xposed Android Device। यदि आपको ज़िप फ़ाइल स्थापित करते समय कोई समस्या मिलती है। आप हमें नीचे कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं। यदि ज़िप फ़ाइल को फ्लैश करने के बाद, आपका Device बूट नहीं होता है, तो उपरोक्त लिंक से Xposed Framework रिमूवर ज़िप स्थापित करें। यदि ज़िप स्थापित करने के बाद, Xposed काम नहीं कर रहा है, तो (ARM, ARM64 और x86) से भिन्न ज़िप फ़ाइल स्थापित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *