समारोह: स्विच | Function: SWITCH

NS SWITCH Function उनके साथ परिभाषित मूल्य-परिणाम जोड़े के खिलाफ अपने पहले तर्क में मूल्य का मूल्यांकन करता है, और यदि कोई मेल है तो मिलान की गई जोड़ी देता है, और यदि नहीं है तो डिफ़ॉल्ट मान देता है। NS SWITCH Function का एक अच्छा विकल्प है अगर Function के लिए जब आप किसी अन्य अभिव्यक्ति के परिणाम के आधार पर कोई मान वापस करना चाहते हैं। इस गाइड में, हम आपको दिखाएंगे कि इसका उपयोग कैसे करें SWITCH Function और कुछ युक्तियों और त्रुटि प्रबंधन विधियों पर भी विचार करें।


  • ऑफिस 365 और इसके बाद के संस्करण के साथ Excel 2016

= SWITCH (expression, value 1, result 1, [default or value2, result2],…[default or value3, result3])


expression व्यंजक वह मान है (अर्थात एक संख्या, दिनांक, या पाठ) जिसकी तुलना value1…value126 से की जानी है।
value1…value126 मूल्यएन के खिलाफ तुलना करने के लिए मूल्य है अभिव्यक्ति.
परिणाम1…परिणाम126 परिणामएन लौटाया जाने वाला मान है जब संबंधित मूल्यएन तर्क से मेल खाता है अभिव्यक्ति. परिणामएन और प्रत्येक संगत के लिए प्रदान किया जाना चाहिए मूल्यएन तर्क।
चूक जाना (ऐच्छिक) कोई मिलान नहीं मिलने की स्थिति में वापस आने के लिए डिफ़ॉल्ट मान मूल्यएन भाव। डिफ़ॉल्ट तर्क की पहचान कोई संगत नहीं होने से होती है परिणामएन भाव। डिफ़ॉल्ट मान Function में अंतिम तर्क होना चाहिए।


उदाहरण

= SWITCH(F4,”S”, “36-38”, “M”, “39-41”, “L”, “42-45”, “No match”)

सूत्र शुरू में सेल के मूल्य की जाँच करता है F4, (“एल” हमारे मामले में) और इसके खिलाफ तुलना करता है मूल्य तर्क। जब अभिव्यक्ति और यह मूल्य मिलान, नतीजा सूत्र से मूल्य रिटर्न का, “42-45”.


  • उपयोग भारतीय विदेश सेवा Function यदि आप एकाधिक अभिव्यक्तियों का उपयोग करना चाहते हैं।
  • NS SWITCH Function केवल सटीक मिलान की अनुमति देता है। उपयोग भारतीय विदेश सेवा (>) या उससे कम जैसे ऑपरेटरों के साथ (भारतीय विदेश सेवा Function यदि आप एकाधिक अभिव्यक्तियों का उपयोग करना चाहते हैं।

#एन/ए

अगर अभिव्यक्ति किसी से मेल नहीं खाता मूल्य तर्क और एक चूक जाना परिणाम गुम है, Function वापस आता है #एन/ए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *