डिज़ाइनर एप्लिकेशन में डायनामिक इमेज कैसे जोड़ें | How to Add Dynamic Images in Designer Applications

Designer Applications के बहुमुखी सामग्री क्षेत्र समृद्ध पाठ की मेजबानी कर सकते हैं, कुछ भी जो आप HTML टैग्स के साथ कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि बाहरी URL के उपयोग के माध्यम से Dynamic छवियां भी। Dynamic Images का उपयोग करने से आपके Application के रंग-रूप में काफी वृद्धि हो सकती है, और आपके उपयोगकर्ताओं को एक अधिक इंटरैक्टिव अनुभव मिल सकता है। आइए देखें कि आप इसे HTML टैग्स की मदद से एक साधारण Application पर कैसे कर सकते हैं।

हमारी नमूना कार्यपुस्तिका में एक इनपुट और एक आउटपुट फ़ील्ड शामिल हैं। इनपुट फ़ील्ड अनिवार्य रूप से संयुक्त राज्य के राष्ट्रपतियों के नाम के लिए एक Drop down चयन है, और आउटपुट फ़ील्ड में एक VLOOKUP सूत्र होता है जो इनपुट चयन के आधार पर संबंधित छवि URL को कॉल करता है।

हम इस कार्यपुस्तिका से एक Designer Application बनाकर शुरू करते हैं, और फिर इसमें जा रहे हैं यूजर इंटरफेस Designer हमारे पेज का निर्माण शुरू करने के लिए। यहां, हम इसके लिए एक Drop down का उपयोग करने जा रहे हैं इनपुट और के लिए एक सामग्री बॉक्स उत्पादन खेत। Drop down के लिए, हम “इनपुट” नामित श्रेणी और Drop down विकल्पों (अध्यक्ष नाम) के लिए “सूची” का चयन करने जा रहे हैं।

अब, हमें Images को प्रदर्शित करने के लिए सामग्री बॉक्स को कॉन्फ़िगर करने की आवश्यकता है। ऐसा करने के लिए, हम पहले सामग्री फ़ील्ड का चयन करते हैं और फिर क्लिक करते हैं सामग्री संपादित करें.

सामग्री संपादक में, हमें में स्विच करने की आवश्यकता है कोड एचटीएमएल टैग डालने के लिए देखें। इस उदाहरण में हमने उपयोग किया है:

दबाएं एक्स या कोड बटन फिर से इस दृश्य को छोड़ने के लिए, और प्रेस करने के लिए याद रखें प्रस्तुत करना अपने परिवर्तनों को सहेजने के लिए बटन। अब हम Application का पूर्वावलोकन कर सकते हैं और प्रदर्शित Images को Dynamic रूप से बदलने के लिए इनपुट के साथ बातचीत कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *