सैमसंग गैलेक्सी नोट 4 . में एंड्रॉइड एन (7.0) को कैसे डाउनलोड और इंस्टॉल करें | How to Download & Install Android N (7.0) in Samsung Galaxy Note 4

नोट सीरीज़ को एक ऐसी जगह मिल गई है, जहां अब बाकी सभी लोग भी इसमें रहना चाहते हैं, जिसमें ऐप्पल भी शामिल है। सैमसंग ने स्मार्टफोन बाजार में काफी मजबूत ब्रांड नाम बनाया है। Android Nougat अपडेट प्राप्त करने वाले Samsung डिवाइस की सूची अब आधिकारिक रूप से सामने आ गई है। सैमसंग नोट 4 के लिए एंड्रॉइड एन अपडेट के संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 4 . के लिए Android N (7.0) ROM

सैमसंग गैलेक्सी नोट 4 को 2014 में एंड्रॉइड के किटकैट वर्जन (4.4) के साथ लॉन्च किया गया था। हालांकि डिवाइस में काफी अच्छे स्पेसिफिकेशन हैं जो एंड्रॉइड 7.1 को सुचारू रूप से चला सकते हैं, सैमसंग लोगों को अपने पुराने मॉडल से चिपके रहने के मूड में नहीं है। लेकिन कोई चिंता नहीं, आप अनौपचारिक रूप से टी-मोबाइल सैमसंग नोट 4 को एंड्रॉइड एन (7.1) में अपडेट कर सकते हैं।

एंड्रॉइड नौगट 2016 में जारी एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम का 7 वां संस्करण है। इस संस्करण में स्प्लिट-स्क्रीन व्यू, पावर-सेविंग मोड और नोटिफिकेशन में इनलाइन उत्तरों में एक साथ कई ऐप्स ऑन-स्क्रीन प्रदर्शित करने की क्षमता है। हालाँकि, आप वर्तमान में Nougat के इस संस्करण में एक बार में केवल 8 ऐप्स का उपयोग कर सकते हैं, यह अपने कई स्क्रीन डिस्प्ले के कारण बहुत उपयोगी है। अनौपचारिक Nougat ROM भी स्थिर प्रतीत होता है और डेवलपर बग फिक्स को बार-बार जारी करता है।

रोम एओएसपी आधारित है यानी आपके पास पुराना सुस्त टचविज़ यूआई नहीं होगा जिसे आप पहले इस्तेमाल कर रहे होंगे। एओएसपी कस्टम सैमसंग यूआई की तुलना में अधिक मुफ्त रैम, स्वच्छ एनिमेशन और अधिक प्रदर्शन प्रदान करता है। यह ROM के नवीनतम कोड पर आधारित है वंश ओएस. ROM आगे Exynos और Snapdragon प्रोसेसर पर आधारित है। Exynos में ऑक्टा-कोर चिप और स्नैपड्रैगन में क्वाड-कोर चिप है। Exynos चिप्स एआरएम माली ग्राफिक्स प्रोसेसर का उपयोग करता है और स्नैपड्रैगन चिप्स एड्रेनो ग्राफिक्स प्रोसेसर का उपयोग करता है। इस अपडेट को स्थापित करने के लिए, आपको रूट होना चाहिए और एक कस्टम रिकवरी (TWRP) स्थापित होना चाहिए।

रॉम विवरण:

  • स्थिति: स्थिर
  • रॉम ओएस संस्करण: 7 एक्स नौगेट
  • रॉम कर्नेल: लिनक्स 3.4.x
  • समर्थित डिवाइस: टी-मोबाइल सैमसंग गैलेक्सी नोट 4 (trltetmo)

पूर्व-आवश्यकताएं:

  1. रूट और नवीनतम स्थापित करें TWRP अपने सैमसंग नोट 4 में। (गूमैंगर ऐप डाउनलोड करें और TWRP रिकवरी स्थापित करने के लिए सूची से नोट 4 का चयन करें)
  2. फोन की बैटरी परसेंटेज चेक करें, यह कम से कम 40% होना चाहिए।
  3. यह रोम केवल के लिए है सैमसंग नोट 4 (ट्रल्टेटमो). कृपया इसे किसी अन्य स्मार्टफोन पर न आजमाएं।
  4. फ्लैशफायर का उपयोग करके सीधे अपने पीसी में अपने सभी डेटा का बैकअप लें: संपर्क, फ़ोटो, ऐप्स और अन्य फ़ाइलें। (हालांकि आप कॉन्टैक्ट्स और ऐप्स को छोड़कर अन्य फाइलें नहीं खोएंगे, लेकिन सुरक्षित रहना बेहतर है)
  5. अपने सभी ऐप्स का बैकअप लेने के लिए, टाइटेनियम का उपयोग करें बैकअप ताकि आप उन्हें बाद में पुनर्स्थापित कर सकें।

विशेषताएं

  • एंड्रॉइड 7.0
  • नोट 7FE फायरवेयर
  • डीओडेक्सड
  • अनुकूलित
  • स्टॉक के समान बैटरी
  • डिब्लोएटेड
  • पूर्ण सैमसंग अनुभव
  • मैजिक रूटिंग
  • बिजीबॉक्स
  • सेंसर काम करते हैं
  • और नौगट उपहार

ज्ञात मुद्दे/काम नहीं कर रहे

  • कैमरा ठीक से काम नहीं कर रहा है।
  • फ़िंगर प्रिंट स्कैनर ठीक से काम नहीं करता

सैमसंग गैलेक्सी नोट 4 . में एंड्रॉइड एन कैसे स्थापित करें

चरण 1। नोट 4 में डाउनलोड किए गए AOSP ROM और GApps ज़िप को स्थानांतरित करें और अपने डिवाइस को बंद / बंद करें।

चरण 2। TWRP पुनर्प्राप्ति में बूट करने के लिए, दबाकर रखें शक्ति, ध्वनि तेज और यह घर बटन जब तक आप देखें रिकवरी बूटिंग आपकी स्क्रीन के शीर्ष पर नीले रंग में। बटन छोड़ें।

चरण 3। प्रदर्शन करना न भूलें नंद्रॉइड बैकअप, TWRP में गोटो बैकअप विकल्प और सिस्टम, डेटा, बूट, रिकवरी सहित सभी विभाजनों का चयन करें और बैकअप के लिए दाईं ओर स्वाइप करें।

चरण 4। ROM बैकअप करने के बाद, TWRP मेन मेन्यू पर वापस जाएं और वाइप बटन पर टैप करें।

चरण 5. फिर, उन्नत वाइप, साथ ही दलविक कैश, सिस्टम, डेटा और कैश का चयन करें (आंतरिक संग्रहण का चयन न करें)

चरण 6. इसके बाद, पुष्टि करने के लिए स्वाइप करें। पोंछने की प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें।

चरण 7. अगला, गोटो TWRP मुख्य मेनू और गोटो इंस्टॉल विकल्प। ROM फ़ाइल का पता लगाएँ और उस पर टैप करें। अब ROM इंस्टॉल करने के लिए स्वाइप करें।

चरण 8. एक बार इंस्टॉलेशन प्रक्रिया सफलतापूर्वक समाप्त हो जाने के बाद, फिर से गोटो TWRP मेन मेन्यू, पर टैप करें इंस्टॉल करें और GApps ज़िप फ़ाइल का पता लगाएं। GApps पैकेज इंस्टॉल करने के लिए स्वाइप करें।

चरण 9. पुनर्प्राप्ति से “रिबूट” चुनें। पहले बूट में 4-5 मिनट लग सकते हैं, इसलिए घबराएं नहीं।

सैमसंग नोट 4 के लिए AOSP Android Nougat (7.0) ROM डाउनलोड करें

यही तो है दोस्तों! आपने अपने सैमसंग नोट 4 में नवीनतम एंड्रॉइड नौगट को सफलतापूर्वक स्थापित किया है। रोम बहुत आसान नहीं हो सकता है क्योंकि यह एक प्रारंभिक निर्माण है लेकिन आप इस रिलीज के बाद नोट 4 के लिए स्थिर नौगेट रोम की उम्मीद कर सकते हैं। क्या आपको अपने नोट 4 में AOSP 7.1 UI पसंद आया? हमारे टिप्पणी अनुभाग में बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *