पोकेमॉन गो में फीबस, वर्म्पल और क्लैम्परल कैसे विकसित करें? | How To Evolve Feebas, Wurmple & Clamperl In Pokemon Go

पोकेमॉन गो लॉन्च होने के बाद से टॉप ग्रॉसिंग गेम्स की सूची में शामिल है। इसमें कोई शक नहीं कि हर कोई इस खेल को इतना प्यार क्यों करता है क्योंकि यह ज्यादातर लोगों की बचपन की यादों को जीवंत कर देता है। एक बच्चे के रूप में, लगभग हर पोकेमॉन प्रशंसक ऐश की तरह अपना जीवन जीना चाहता था और पोकेमोन को पकड़ने और उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए दुनिया भर में घूमना चाहता था। खैर, यह सब लगभग एक वास्तविकता बन गया है, और माध्यम सिर्फ एक साधारण खेल है, पोकेमॉन गो।

जब आप खेल में दुनिया भर में घूमते हैं, तो हर खिलाड़ी दुर्लभ पोकेमॉन को पकड़ना चाहता है और अपने शस्त्रागार में जोड़ना चाहता है। चूंकि अधिकांश लोग अब जनरल III पोकेमोन को काफी बार ढूंढने में सक्षम हैं, इसलिए ऐसे पोकेमॉन को विकसित करना जिम की लड़ाई जीतने के लिए अत्यधिक फायदेमंद हो सकता है। यदि आप कुछ समय से पोकेमॉन गो खेल रहे हैं, तो आप फीबास, वर्म्पल और क्लैम्परल से परिचित होंगे। यदि आपने हाल ही में कुछ फीबास, वुर्मल और क्लैम्परल पाए हैं, तो हमारे पास कुछ ऐसे तरीके हैं जो पोकेमॉन गो वर्म्पल इवोल्यूशन के साथ-साथ पोकेमॉन गो में फीबस को कैसे विकसित करें, में आपकी मदद करेंगे। तो इस लेख से चिपके रहें और निर्देशों का पालन करें।

पोकेमॉन गो में फीबस कैसे विकसित करें?

यह आश्चर्य की बात नहीं है कि पोकेमॉन गो में आपके पोकेमॉन संग्रह में आपके पास एक फीबास है। सबसे पहले, यह एक पानी के प्रकार का पोकेमोन है और कम सीपी और अन्य आंकड़ों पर विचार कर रहा है। यह कभी भी आपकी पसंद का पोकेमोन नहीं होगा जिसे आप कभी भी किसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ लड़ने के लिए चुनेंगे। हालाँकि, क्या आपने कभी इसे विकसित करने की कोशिश की है? ज्यादातर लोग नहीं कहेंगे क्योंकि इसे विकसित होने में लगभग 100 फीबास कैंडीज लगती हैं, और उन्हें ढूंढना असंभव लगता है।

लेकिन क्या होगा अगर हम आपसे कहें कि अगर आप फीबास को विकसित करने की कोशिश करते हैं, तो यह पूरे गेम में सबसे दुर्लभ पोकेमॉन में से एक बन जाएगा। हां, फीबास मिलोटिक में विकसित हो सकता है जिसे सबसे शक्तिशाली वाटर-टाइप पोकेमॉन में से एक माना जाता है। हो सकता है कि अब आप फीबास को विकसित करने में थोड़ी दिलचस्पी महसूस करेंगे। तो, आइए देखें कि कुछ सरल चरणों का पालन करके पोकेमॉन गो में फीबस कैसे विकसित करें:

  1. पोकेमॉन गो लॉन्च करें, और होम स्क्रीन पर अपने अवतार पर टैप करें।
  2. अब, अपने बडी पर टैप करें।
  3. आपको अपने वर्तमान बडी को अपने फीबास पोकेमॉन में से एक के साथ बदलना होगा।
  4. फीबस का चयन करें और अपने कार्यों की पुष्टि करें।
  5. यहां जरूरी कदम है, आपको अपने फीबास बडी के साथ 20 किलोमीटर पैदल चलने की जरूरत है।
  6. इस तरह आप अपने रास्ते में फीबास कैंडीज पा सकते हैं। इसके अलावा, प्रत्येक 5 किमी के लिए अपने फीबास बडी के साथ यात्रा की। आपको 1 फीबस कैंडी से सम्मानित किया जाएगा।
  7. अंत में, एक बार जब आप 100 फीबास कैंडीज एकत्र कर लेते हैं, तो आप इसे एक मिलोटिक में विकसित कर सकते हैं।

अनुशंसित: Android पर बिना मूव किए पोकेमॉन गो कैसे खेलें

पोकीमॉन अधिकतम सीपी हल्ला रे रक्षा सहनशीलता
फीबास 274 29 85 85
मिलोटिक 3005 192 219 216

पोकेमॉन गो में Wurmple कैसे विकसित करें?

यदि आप हमसे पूछें कि पोकेमॉन गो में वुर्मल कैसे विकसित किया जाए, तो एक शक्तिशाली पोकेमॉन के लिए वुर्मल को विकसित करना काफी मुश्किल है। लेकिन, हमारे पास आपके लिए सबसे आसान तरीके हैं। हालाँकि, Pokemon Go Wurmple इवोल्यूशन इस तथ्य पर निर्भर करता है कि आपका Wurmple सबसे पहले एक कैसकून या एक सिल्कून में विकसित होता है। इसलिए, तभी हम अपनी इच्छा के अनुसार पोकेमॉन रखने की योजना बना सकते हैं।

हम जानते हैं कि विकसित कैसकून या सिल्कून इसे क्रमशः डस्टॉक्स या ब्यूटीफुल में बदल सकता है। कुछ लोग डस्ट्रोक्स की तुलना में ब्यूटिफाई को अधिक पसंद कर सकते हैं क्योंकि यह बहुत अधिक शक्तिशाली है जबकि अन्य अभी भी अपने संग्रह में डस्टॉक्स रखना चाहते हैं। इस प्रकार, यहां जानने के लिए आवश्यक बात यह है कि पोकेमॉन गो में कैसकून कैसे प्राप्त करें या पोकेमॉन गो में सिल्कून कैसे प्राप्त करें यदि आप ब्यूटीफुल अधिक पसंद करते हैं। आइए देखते हैं:

  1. गेम खोलें और अपने अवतार पर टैप करें।
  2. Wurmple को अपने दोस्त के रूप में चुनें।
  3. अब, दुनिया भर में स्वतंत्र रूप से घूमें जब तक कि आप एक Wurmple विकसित करने के लिए 12 कैंडी एकत्र न करें।
  4. यहाँ पर पकड़ है, यदि आप 12 Wurmple कैंडी का उपयोग करके दिन में अपना Wurmple विकसित करते हैं, तो यह Cascoon में विकसित हो जाएगा। और, कैसकून बाद में डस्ट्रोक्स में विकसित हो सकता है जिसकी कीमत 50 कैंडीज है।
  5. यदि आप अपने Wurmple को Silcoon में विकसित करना चाहते हैं, तो रात के खेल में 12 Wurmple कैंडीज़ खर्च करें। बाद में, आप सिलकून को ब्यूटिफाई में विकसित कर सकते हैं जिसकी कीमत 50 कैंडीज है।
पोकीमॉन अधिकतम सीपी हल्ला रे रक्षा सहनशीलता
Wurmple 578 75 59 128
कैसकून 553 60 77 137
डस्टोक्स 1224 98 162 155
सिल्कून 553 60 77 137
सुंदर बनाना 1765 189 98 155

पोकेमॉन गो में क्लैम्परल कैसे विकसित करें?

ज्यादातर लोग इस बारे में जवाब ढूंढ रहे हैं कि पोकेमॉन गो में एक हंटेल या गोरेबीस कैसे विकसित किया जाए। हालांकि दोनों पोकेमॉन काफी पावरफुल हैं। लेकिन, अंत में, यह सब हमारी पसंद पर निर्भर करता है। जबकि कुछ लोग गोरबीस और उनकी क्षमताओं से प्यार कर सकते हैं, दूसरों को अपने शस्त्रागार में हंटेल रखना अच्छा लगेगा। इसलिए, क्या कोई तरकीब है या यह सब अनायास ही हो जाता है?

मुख्य पोकेमॉन गेम में, इसे हंटेल या गोरेबी में विकसित करने की एक चाल है। लेकिन, पोक्मोन गो के लिए, यह सब काफी यादृच्छिक प्रतीत होता है। हालाँकि, यदि आप पर्याप्त भाग्यशाली हैं, तो आपको पहले विकास में अपना वांछित विकसित पोकेमॉन मिलेगा। दूसरी ओर, यदि आप इसे गोरबीस होने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन आपको इसके बजाय एक हंटेल मिला। फिर, यदि आप एक और क्लैम्परल विकसित करते हैं, तो गोरबीस प्राप्त करने की उच्च संभावना है।

  1. हमेशा की तरह, हमें कैंडीज को एक क्लैम्परल विकसित करने से इकट्ठा करना होगा।
  2. गेम में जाएं और अवतार पर टैप करें।
  3. अब, मित्र अनुभाग दर्ज करें, और Clamperl चुनें।
  4. उसके बाद, बस घूमें और क्लैम्परल कैंडीज इकट्ठा करें।
  5. 50 क्लैम्परल कैंडीज का उपयोग करके, आप अपनी किस्मत आजमा सकते हैं और विकास देख सकते हैं।
पोकीमॉन अधिकतम सीपी हल्ला रे रक्षा सहनशीलता
clamperl 1270 133 135 111
हंटेल 2340 197 179 146
गोरेबीस 2494 211 179 146

यह भी पढ़ें: पोकेमॉन गो बेस्ट ईवे इवोल्यूशन

निष्कर्ष

संक्षेप में, ये सबसे आसान तरीके थे जिन्हें आप अपने फीबास, वर्म्पल और क्लैम्परल को विकसित करने के लिए इन-गेम आज़मा सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप यह सब अपने आप देख सकते हैं; कैंडीज को इकट्ठा करना और अपने सबसे कमजोर पोकेमोन को दुर्लभतम में विकसित करना काफी सरल और आसान है। आप सभी की हमारी सूची भी देख सकते हैं पोकेमॉन गो बोनस और रिवॉर्ड्स पोकेमॉन विकसित करने के लिए आवश्यक विभिन्न कैंडी प्राप्त करने के लिए। इस प्रकार, यदि इनमें से कोई भी तरीका आपके फीबस या अन्य जनरल III पोकेमॉन को विकसित करने में आपकी मदद करता है, तो हमें टिप्पणियों में बताएं। और इस विषय से संबंधित किसी भी प्रश्न के मामले में, नीचे टिप्पणी अनुभाग में हमसे बेझिझक पूछें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *