कैसे फ्लैश करें TWRP रिकवरी और रूट Moto Z2 Play (Retus वैरिएंट) | How to Flash TWRP Recovery and Root Moto Z2 Play (Retus variant)

NS मोटो Z2 प्ले अब कुछ महीनों के लिए बाहर हो गया है। फोन ने पिछले साल के बेहद लोकप्रिय मोटो ज़ेड प्ले को बदल दिया और मोटोरोला के मॉड्यूलरिटी प्रतिमान को जारी रखा। फोन, अपने पूर्ववर्ती की तरह, 5.5 इंच के फुल-एचडी AMOLED डिस्प्ले को स्पोर्ट करता है। डिवाइस को पावर देना क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 626 है जो 625 SoC का ओवरक्लॉक्ड अपग्रेड है। ऐसे बहुत से लोग हैं जो मोटोरोला की Z लाइन में नवीनतम पेशकश के बारे में मिश्रित भावनाओं को रखते हैं। हालांकि फोन अच्छे स्पेक्स के साथ आता है, डिवाइस की वास्तविक क्षमता का खुलासा केवल इसके माध्यम से किया जा सकता है पक्ष.

इसके परिणामस्वरूप, Z2 Play (कोडनेम .) अल्बुस) अपने पूर्ववर्ती के रूप में लगभग उतना लोकप्रिय नहीं रहा है। इसके उच्च पूछ मूल्य बिंदु के साथ, कंपनी डिवाइस के साथ नई जमीन तोड़ने में विफल रही है। हालाँकि, यदि आप मोटो मॉड के कई कट्टर प्रशंसकों में से एक हैं, तो हम जानते हैं कि आपने शायद पहले ही डिवाइस पर अपना हाथ रख लिया है। और हमें गलत मत समझिए, Moto Z2 Play एक अच्छा फोन है।

रेटस वेरिएंट

हालाँकि फोन को मूल रूप से वेरिज़ोन एक्सक्लूसिव के रूप में जारी किया गया था, लेकिन अब भारत में एक अनलॉक वेरिएंट को लगभग रु। में खरीदा जा सकता है। 28,000. इस विधि के माध्यम से फोन का रेटस संस्करण रूट करने योग्य है। आज के गाइड में, हम आपको के माध्यम से ले जाने जा रहे हैं TWRP रिकवरी और रूट Moto Z2 Play को कैसे फ्लैश करें।

सावधानी: आपके उपकरण के साथ छेड़छाड़ करने से यह ईंट बन सकता है। अपने जोख़िम पर आगे बढ़ें।

महत्वपूर्ण लेख

  • इसके माध्यम से जाने से आपके डिवाइस पर ओटीए अपडेट टूट जाएगा।
  • जबरन एन्क्रिप्शन के कारण आपको अपने डेटा को प्रारूपित करना होगा। अपने डेटा का बैकअप लेना याद रखें।
  • इस गाइड से जुड़ी TWRP रिकवरी बारहवीं (XDA Developers के) द्वारा अधूरा मॉड है। बाहरी एसडी कार्ड माउंटिंग इसलिए काम नहीं करता (इस गाइड को लिखते समय)।
  • किसी भी परिस्थिति में आपको TWRP के भीतर से SuperSU को फ्लैश नहीं करना चाहिए। इसके बजाय आपको इसके लिए Magisk इंस्टॉल करना होगा।

आवश्यकताएं

फ्लैश TWRP रिकवरी और रूट Moto Z2 Play

चरण 1। आपको सबसे पहले चाहिए बूटलोडर अनलॉक करें पर आपका मोटो Z2 प्ले।

चरण 2। वॉल्यूम डाउन और पावर बटन दबाकर फोन को फास्टबूट मोड में बूट करें।

चरण 3। यह सुनिश्चित करते हुए कि ADB ड्राइवर ठीक से स्थापित हैं, फ़ोन को कंप्यूटर से कनेक्ट करें।

चरण 4। खोलना फास्टबूट कमांड प्रॉम्प्ट उस फ़ोल्डर के अंदर जहाँ आपने इसे स्थापित किया है। आपके द्वारा डाउनलोड किया गया संशोधित TWRP भी इस फ़ोल्डर में रखा जाना चाहिए।

चरण 5. डाउनलोड की गई TWRP रिकवरी फ़ाइल को न्यूनतम एडीबी फ़ोल्डर में स्थानांतरित करें।

चरण 6. बूट करने के लिए नीचे दी गई कमांड टाइप करें मोटो Z2 प्ले TWRP रिकवरी मोड में।

fastboot boot albus_twrp.img

(ध्यान दें कि यह आदेश TWRP को बूट करेगा, लेकिन इसे फ्लैश नहीं करेगा। इस विशेष संशोधित TWRP फ़ाइल को चमकाने की अनुशंसा नहीं की जाती है)

चरण 7. स्वाइप करें संशोधन की अनुमति देने के लिए। क्लिक करें’रद्द करना’ जब यह एन्क्रिप्टेड विभाजन को पढ़ने के लिए पासफ़्रेज़ मांगता है।

चरण 8. दबाएँ पोंछना मुख्य स्क्रीन पर, डेटा, कैशे, दल्विक का चयन करें और फिर फिसल पट्टी साफ करने के लिए। यह डेटा, कैशे और दल्विक विभाजन मिटा देगा। आपको ऐसा करने की आवश्यकता होगी क्योंकि डीएम वेरिटी और एन्क्रिप्शन डिसेबलर को फ्लैश करने के बाद विभाजन को अनएन्क्रिप्टेड रहना होगा।

ध्यान दें: पोंछना सुनिश्चित करें। अन्यथा, यदि आप उन्हें अक्षम नहीं करते हैं, तो DM Verity और जबरन एन्क्रिप्शन आपके डिवाइस को बूट करने में विफल कर देगा।

चरण 9. अपने डिवाइस का बैकअप लें। बैकअप लेने का प्रयास सिस्टम छवि विफल हो सकता है क्योंकि विभाजन 4GB से अधिक है और लगभग हर थंबड्राइव को Fat32 में स्वरूपित किया जाएगा। इसलिए बैकअप सिस्टम, बूट और रिकवरी।

चरण 10. इंस्टॉल डीएम-वेरिटी ज़िप. इंस्टॉल मैजिक ज़िप आपके Moto Z2 Play को रूट करने के लिए इस थ्रेड में लिंक किया गया है।

चरण 11. सिस्टम में रीबूट करें। पहले लंबे बूट की आशा करें।

चरण 12. साइडलोड मैजिक मैनेजर ऐप.

बस, इतना ही। आपका Moto Z2 Play (retus) अब रूट हो गया है और आपको डिवाइस को रूट करने के सभी लाभ प्रदान करने के लिए तैयार है। अब आप स्थापित कर सकते हैं ऐसे ऐप्स जिन्हें रूट एक्सेस की आवश्यकता होती है; भी एक्सपोज़ड फ्रेमवर्क और इंस्टॉलर आपके डिवाइस में अतिरिक्त सुविधाओं को जोड़ने के लिए सिस्टम स्तर संशोधन करने के लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *