Sony Xperia Z . में वंश OS 16 (Android P) कैसे स्थापित करें? | How to Install Lineage OS 16 (Android P) in Sony Xperia Z

सोनी डिवाइस अपनी प्रीमियम निर्मित गुणवत्ता और हार्डवेयर के लिए लोकप्रिय हैं। लेकिन अन्य कस्टम त्वचा निर्माताओं के समान, सोनी अपने उपकरणों को समय पर अपडेट देने में विफल रहता है चाहे वह 500 डॉलर का हो या 200 डॉलर का। चूंकि सोनी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को अपडेट देने की भी परवाह नहीं करता है, अंत में हम अपने डिवाइस को रूट कर देते हैं और सबसे अपडेटेड रोम की तलाश करते हैं। यदि आप अभी भी अपडेट की प्रतीक्षा कर रहे हैं क्योंकि आप अपने डिवाइस को रूट करने से डरते हैं, तो आप वन-क्लिक रूट के लिए जा सकते हैं किसी भी Android डिवाइस को रूट करें एक क्लिक में।

वंश ओएस क्या है?

नवीनतम संस्करण एंड्रॉइड पाई में वंशावली ओएस 16 है, जो साइनोजनमोड 15 का उत्तराधिकारी है। वंशावली स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए नवीनतम मुक्त और ओपन-सोर्स ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) है। वंशावली ओएस बेहतर सुविधाओं के साथ साइनोजनमोड का नया संस्करण है। यह व्यापक मात्रा में संशोधन प्रदान करता है और उपयोगकर्ताओं को अनुकूलन की सुविधा के साथ सशक्त बनाता है जो उनके डिवाइस पर उनके नियंत्रण को बढ़ाता है।

Android 9 पाई संस्करण कई उपकरणों के लिए उपलब्ध है। एंड्रॉइड के इस संस्करण में एंड्रॉइड (ओरेओ) के पिछले संस्करण की तुलना में कुछ नई विशेषताएं हैं जैसे जेस्चर-आधारित नेविगेशन, त्वरित सेटिंग्स यूआई डिज़ाइन, एआई संस्करण के साथ उन्नत बैटरी और कई अन्य।

Sony Xperia Z वर्तमान में Android लॉलीपॉप 5.1.1 पर चलता है जो बिल्कुल भी बुरा नहीं है, लेकिन कुछ लोग नवीनतम OS का अनुभव करना पसंद करते हैं जैसे ही वे बाहर होते हैं। हालांकि वंश ओएस 16 बिल्ड में कुछ मामूली बग हो सकती हैं लेकिन फिर भी कौन परवाह करता है कि आप आनंद ले सकते हैं आपके Xperia Z . में Android Pie 9? आइए चरण दर चरण प्रक्रिया को चेकआउट करें सोनी एक्सपीरिया जेड में वंश (16) एंड्रॉइड पाई (पी) स्थापित करें।

ठीक है, वास्तव में, आपको किसी भी चीज़ के लिए इंतज़ार करने की ज़रूरत नहीं है वंश 16 ROM ऊपर वर्णित पहले से ही उपलब्ध है। हाँ, xda-डेवलपर्स के लिए धन्यवाद, अब आप वंश 16 के माध्यम से Sony Xperia Z में Android Pie 9 स्थापित कर सकते हैं। तो, नीचे की रेखा, इस समर्पित ट्यूटोरियल का उपयोग करके अब आप सीख सकते हैं कि अपने Sony Xperia Z में वंश 16 कैसे स्थापित करें।

यदि आप मेरे जैसे सोनी के संगीत ऐप से प्यार करते हैं तो वंशावली के स्टॉक इंटरफ़ेस में स्थानांतरित करना एक कठिन निर्णय होगा। लेकिन हमारे पास इसका एक उपाय है, आप भी इंस्टॉल कर सकते हैं सोनी वॉकमेन APK सोनी के वॉकमेन साउंड के साथ जो बिल्कुल स्टॉक वॉकमैन के समान काम करता है। इंस्टाल करने के लिए कूदने से पहले Xperia Z . में वंश 16, आपको नीचे दी गई शर्तों की जांच करनी चाहिए।

रॉम विवरण:

  • रॉम ओएस संस्करण: 9 एक्स पाई
  • रॉम कर्नेल: लिनक्स 3.4.x
  • स्थिति: स्थिर

पूर्व-आवश्यकताएं:

  1. खुला बूटलोडर.
  2. कस्टम रिकवरी जैसे TWRP, CWM, Philiz आदि के साथ Sony Xperia Z को रूट किया।
  3. अपने सभी महत्वपूर्ण डेटा का बैकअप लें ताकि यदि कुछ भी गलत हो जाए, तो आप स्टॉक रोम पर वापस जा सकें और बैकअप डेटा को पुनर्स्थापित कर सकें।
  4. फ्लैशिंग प्रक्रिया के दौरान शटडाउन से बचने के लिए Sony Xperia Z 50% तक चार्ज होता है।
  5. आवश्यक ROM फ़ाइल और GApps पैकेज (पोस्ट के अंत में)
Note: Devs-Lab won't be held responsible for anything happening to your device during this process as you have decided to make this modifications. If you are new to Rooting, you must refer to Complete guide about Rooting. After this process, your warranty will be void & in most cases, you can't get it back.

Sony Xperia Z . में वंश OS 16 कैसे स्थापित करें?

चरण 1: पोस्ट के नीचे दिए गए लिंक से ROM फ़ाइल और GApps पैकेज डाउनलोड करें। सुनिश्चित करें कि आप फ़ाइलों को डाउनलोड करते समय डेटा भ्रष्टाचार से बचने के लिए एक उचित डाउनलोड प्रबंधक और अच्छे इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करते हैं।

चरण 2: डाउनलोड की गई ज़िप फ़ाइलों को अपने आंतरिक संग्रहण में स्थानांतरित करें और पुनर्प्राप्ति में बूट करें। आप पुनर्प्राप्ति मोड में दो तरीकों से बूट कर सकते हैं,

  1. Google Play Store से Rebooter ऐप डाउनलोड करें और रूट एक्सेस दें। ऐप लॉन्च करें और रीबूट टू रिकवरी चुनें।
  2. अपना डिवाइस बंद करें, दबाकर रखें वॉलुप + पावर एक साथ बटन। 5 सेकंड के बाद चाबियों को छोड़ दें।

चरण 3: एक बार जब आप रिकवरी मोड में आ जाते हैं, यदि आपने अपने स्टॉक रोम का बैकअप नहीं लिया है, तो यहां जाएं “बैकअप बहाल” और सिस्टम, डेटा चुनें।

चरण 4: अब फ्लैश करने का समय है वंश 16 ROM. लेकिन ऐसा करने से पहले, वाइप (TWRP रिकवरी में) पर जाएं और कैश, सिस्टम, डेटा दल्विक कैश का चयन करें। पोंछने की पुष्टि करने के लिए स्वाइप करें।

चरण 5: मुख्य मेनू पर जाएं और इंस्टॉल पर क्लिक करें और चुनें Xperia Z . के लिए वंश 16 ROM एक्सप्लोरर से ज़िप। फ्लैशिंग की पुष्टि करने के लिए स्वाइप करें। इसमें लगभग 3-4 मिनट का समय लग सकता है।

चरण 6: एक बार जब आप रोम फ्लैश करना पूरा कर लेते हैं, तो GApps पैकेज को इंस्टॉल में जाकर फ्लैश करें और GApps ज़िप फ़ाइल का पता लगाएं। पुष्टि करने के लिए स्वाइप करें और आपका काम हो गया।

चरण 7: पहले बूट में कुछ समय लग सकता है इसलिए घबराएं नहीं!

स्क्रीनशॉट

Sony Xperia Z . के लिए डाउनलोड करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *