स्टॉक रोम स्थापित करके सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 को कैसे हटाएं? | How to unbrick Samsung Galaxy Note 5 by Installing Stock ROM

यदि आपके पास एक रूटेड Galaxy Note 5 है, तो आपने अपने Galaxy Note 5 पर custom रोम फ्लैश करने, custom रिकवरी इमेज, custom कर्नेल स्थापित करने, ब्लोटवेयर हटाने, ओवरक्लॉकिंग या सीपीयू फ़्रीक्वेंसी को कम करने आदि की कोशिश की होगी। आपको हर संभव के लिए तैयार रहना चाहिए। परिदृश्य; जिनमें से, अपने Smartphone को कम से कम एक बार ब्रिक करना, चिंता की कोई बड़ी बात नहीं है। आमतौर पर, जब आप अपने Note 5 में बदलाव कर रहे होते हैं, तो सबसे आम एंड्रॉइड सॉफ़्टवेयर समस्याएं जारी की जाती हैं। इस पोस्ट में, मैं आपको Samsung Galaxy Note 5 को अनब्रिक करने के तरीके के बारे में बताऊंगा।

हम एक फ्लैशिंग टूल का उपयोग करेंगे जिसका नाम है ओडिनि, ओडिन एक आधिकारिक उपकरण है, जिसे Samsung द्वारा विकसित किया गया है और विशेष रूप से अद्यतन प्रक्रियाओं पर उपयोग किया जाता है। इसलिए, आपको चिंता करने की कोई बात नहीं है क्योंकि आधिकारिक टूल का उपयोग करके सब कुछ किया जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप इस विधि का उपयोग तभी कर रहे हैं जब आप custom पुनर्प्राप्ति तक पहुँचने में असमर्थ। ओडिन का उपयोग डाउनग्रेड ऑपरेशन करने के लिए भी किया जा सकता है, यदि आपके पास अपने कंप्यूटर पर एंड्रॉइड सिस्टम का पिछला संस्करण Download है। यह मैनुअल Update प्रक्रिया बहुत बढ़िया है क्योंकि इसे करने से आप विभिन्न सॉफ्टवेयर संबंधी मुद्दों (जैसे बूट लूप, लैग, बग फोर्स क्लोज एरर, बैटरी ड्रेन, हीटिंग इश्यू, स्क्रीन फ्रीज, टोटल ब्लैकआउट और बहुत कुछ) का निवारण कर सकते हैं और आप रूट एक्सेस को रद्द कर सकते हैं आपका Galaxy Note 5 आपके फोन के रूप में अपनी प्रारंभिक स्थिति में वापस आ जाएगा।

आवश्यकताएं:

  1. एक विंडोज आधारित पीसी।
  2. मूल Samsung Galaxy Note 5 USB केबल।
  3. अपने पीसी में एंटीवायरस सुरक्षा को अक्षम करें क्योंकि यह चमकती प्रक्रिया को बाधित कर सकता है।
  4. यदि आप अपने Galaxy Note 5 को मैन्युअल रूप से Update करने के लिए इस पद्धति का पालन कर रहे हैं, तो आप अपने व्यक्तिगत डेटा जैसे संपर्क और अपनी आंतरिक मेमोरी में सभी फाइलों का बैकअप ले सकते हैं। बैकअप आईएमईआई।
  5. यदि आप अपने Galaxy Note 5 को चालू नहीं कर सकते हैं, तो इसे लगभग 2 घंटे चार्ज करें। सुनिश्चित करें कि बैटरी 50% से ऊपर है

Samsung Galaxy Note 5 . को कैसे अनब्रिक करें

ओडिन, Stock Firmware और सेटअप Download करें

  1. Download ओडिनि और 7zip जैसे किसी भी मुफ्त निकालने वाले उपकरण का उपयोग करके इसे निकालें। स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करके सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करें।
  2. Download Samsung काइस Samsung Galaxy Note 5 के USB ड्राइवरों को स्थापित करने के लिए। अगर आपने पहले ही USB ड्राइवर स्थापित कर लिया है तो इसे छोड़ दें।
  3. नीचे दिए गए लिंक से Samsung Galaxy Note 5 Stock Firmware Download करें
    1. टी-मोबाइल Galaxy Note 5 Stock Firmware एसएम-एन920टी : Download.
    2. स्प्रिंट Galaxy Note 5 Stock Firmware एसएम-एन920पी : Download.
    3. वेरिज़ोन Galaxy Note 5 Stock Firmware एसएम-एन920वी : Download
    4. कोरियाई Galaxy Note 5 Stock Firmware:
      1. केटी ओलेह Galaxy Note 5 Stock Firmware एसएम-एन920के : Download
      2. एसके टेलीकॉम Galaxy Note 5 Stock Firmware एसएम-एन920एस : Download
      3. एलजी यू+ Galaxy Note 5 Stock Firmware एसएम-एन920एल : Download
  4. यदि आपको उपरोक्त सूची में अपने डिवाइस का नाम नहीं मिला, तो Goto सैममोबाइल्स.कॉम और अपने डिवाइस का नाम दर्ज करें।
  5. फ़र्मवेयर फ़ाइल को डेस्कटॉप पर रखें और फ़ाइल को अनज़िप करें। अपने कंप्यूटर में ओडिन चलाएँ।

Samsung Galaxy Note 5 . में Download मोड में बूट करें

  1. फिर, कुछ पल के लिए पावर, वॉल्यूम डाउन और होम बटन को दबाकर रखें।
  2. इन कुंजियों को तब तक दबाते रहें जब तक कि Download मोड प्रदर्शित न हो जाए।

अब आप अपने Smartphone को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट कर सकते हैं और Update ऑपरेशन को फिर से शुरू करने के लिए ओडिन का उपयोग कर सकते हैं जिसे आपको पूरा करना है।

ओडिन का उपयोग करके अनब्रिकिंग प्रक्रिया

चरण 1। अब, ओडिन पर “जोड़ा गया” संदेश प्रदर्शित किया जाएगा और आईडी: COM फ़ील्ड पीला या नीला हो जाएगा।

चरण 2। इसके बाद, आपको “पीए” पर क्लिक करना होगा और फ़ाइल का चयन करना होगा।टार/.tar.md5 निकाले गए Stock Firmware से एक्सटेंशन। पुन: विभाजन और ऑटो रीबूट विकल्पों की जांच न करें और जब यह हो जाए तो “प्रारंभ” पर क्लिक करें।

चरण 3। प्रतीक्षा करें जब तक आपका Galaxy Note 5 स्वचालित रूप से Update न हो जाए।

चरण 4। जब किया (ओडिन पर “पास” संदेश प्रदर्शित किया जाएगा और आईडी: COM दायर किया गया हरा हो जाएगा) आपको USB कॉर्ड को अनप्लग करना होगा और अपने Smartphone को रीबूट करना होगा।

इससे हमें अपने ब्रिकेट किए गए Samsung Galaxy Note 5 को ठीक करने में मदद मिली। आगे के लिए करीब रहें, जैसे ही हमारे साथ नए तरीके साझा किए जा रहे हैं, हम इस ट्यूटोरियल को Update कर देंगे। इसके अलावा, नीचे से टिप्पणी फ़ील्ड का उपयोग करें और हमें बताएं कि चीजें आपके लिए कैसे काम करती हैं और यदि आप अपने Note 5 को खोलने में कामयाब रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *